पुलिस ने दबिश के दौरान 1 करोड़ की अवैध शराब पकड़ी

मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शराब माफिया शहजाद उर्फ पाशा के लोहियानगर के सत्यकाम स्कूल के पास स्थित एक गोदाम पर सीओ किठौर ने रविवार देर रात मेडिकल और खरखौदा पुलिस के साथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पाशा के गुर्गो ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी और मौका ए वारदात से सभी गुर्गे फरार हो गए।

फिलहाल पुलिस ने अवैध शराब की पेटियों से भरा एक ट्रक, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की। एसपी देहात के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुर्गो की तलाश में जंगल में कांबिंग भी की। बाद में पाशा के दो अन्य गोदामों और आसपास के सात मकानों पर भी छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की गई। करीब एक करोड़ रुपये की करीब 1800 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है।

police-seized-illegal-liquor-of-rs-1-crore-rupees

कुछ दिन पूर्व एसएसपी के आदेश पर खरखौदा पुलिस ने पांच हजारी बदमाश व शराब माफिया शहजाद उर्फ पाशा को काजीपुर गांव के पास से गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

बता दें कि रविवार रात करीब 12 बजे सीओ किठौर बीएस वीर कुमार को सूचना मिली कि खरखौदा थानाक्षेत्र की बिजली बंबा चौकी के लोहियानगर क्षेत्र में सत्यकाम स्कूल के पास शराब माफिया पाशा के गुर्गे ट्रक में भरकर अवैध शराब लाए हैं। सीओ एसओ मेडिकल और बिजली बंबा चौकी इंचार्ज को लेकर मौके पर पहुंचे।

एसएसपी के आदेश पर एसपी देहात डा. प्रवीण रंजन सिंह आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ आसपास के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। एसपी देहात, सीओ कोतवाली, सीओ ब्रह्मापुरी, सीओ सिविल लाइन, सीओ सदर देहात ने आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ पाशा के लोहियानगर के के-ब्लॉक स्थित दो अन्य गोदामों पर भी छापेमारी की। जहां से एक में अवैध शराब की 300 तो दूसरे में 150 पेटियां बरामद हुई।

rahul-gaupta (राहुल गुप्ता, संवाददाता)