नोट बदलने के लिए लाइन में लगे लोगों को बेरहमी से पीटा

फतेहपुर। देश में 500 और 1000 के पुराने को लेकर बैंकों में हंगामा हो रहा है। इसी क्रम में एक उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में नोट बदलने के लिए कतार में खड़े लोगों को पुलिस के डंडे भी झेलने पड़े। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो के माध्यम से यह जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने बैंक के बाहर लाइन लगाए लोगों की बेरहमी से पीटा है। वीडियों में आप देखेंगे कि किस तरह पुलिसकर्मी लोगों पर लाठियां बरसा रहा है। हैरत तो ये देखकर होती है कि लोगों को पीटते-पीटते उस लाठी का भी बुरा हाल हो गया।

बताया जा रहा है कि इस घटना में तीन लोगों को ज्‍यादा चोटें लगी हैं, जिनका इलाज स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में चल रहा है। क्‍या कहते हैं पीड़ित – पीड़ित किसान जय सिंह ने बताया कि हमलोग सुबह से पैसे जमा करने के लिए लाइन में लगे थे।

मुख्यमंत्री ने लिया सख्त एक्शन:-

वहीं जब ये मामला सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दरबार में पहुंचा तो सख्त सीएम ने कार्रवाई करते हुए सिपाही, एसओ और एसपी को सस्‍पेंड कर दिया है। खबर के अनुसार अखिलेश यादव ने साफ-साफ कहा कि बैंक में पैसे निकालने या बदलवाने के लिए लाइन में लगे लोगों पर कोई भी पुलिस वाला यदि उन पर लाठी चलाता है तो उस पर सीधे कार्रवाई होगी।