नोट बदलने के चक्कर में पड़ा दिल का दौरा, हुई मौके पर मौत

मेरठ। मेरठ में भारतीय स्‍टेट बैंक की गोला कुंआ की शाखा के बाहर प्रतिबंधित नोट बदलने के लिए कतार में खड़े एक व्‍यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। 63 साल का अजीज अंसारी को लाइन में खडे-खड़े चक्‍कर आए और वह नीचे गिर पड़ा। उसके साथ के लोग उसे उठाकर ले गए लेकिन डॉक्‍टर जब तक आता तब तक अजीज की मौत हो चुकी थी।

fake-note

अजीज को पावर लूम मालिक ने नौकरी से निकाल दिया था और उसे अपने गांव वापस जाना था। मेरठ के गोला कुआं इलाके में यह स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की वही शाखा है जहां आज एक अभागा नोट चेंज कराने गया लेकिन जिंदा नहीं लौट सका। 63 साल का अजीज अंसारी पावर लूम पर कपडे बुनता था। लेकिन उसे पावर लूम मालिक ने नौकरी से यह कह कर निकाल दिया था कि मंदी का दौर है।

बिहार के दरभंगा जिले के अलीनगर गांव का रहने वाला अजीज अंसारी मेरठ में पिछले काफी समय से नौकरी कर रहा था। अजीज को वापस अपने गांव लौटना था लेकिन उसके पास जमा पूंजी दो हजार रुपये थी, जिसे वह बदलने के लिए बैंक गया था। आज सुबह 7 बजे वह फिर बैंक लाइन में लगा लेकिन लाइन में लगे-लगे वह गिर पड़ा। वहां मौजूद उसके कुछ जानकार उसे उठाकर घ्‍र ले गए लेकिन जब तक वह डॉक्‍टर को बुला पाते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।  इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस संदर्भ में उन्‍हें सूचना मिली है और आवश्‍यक कार्रवाई की जा रही है।

(राहुल गुप्ता, संवाददाता)