नोट बंदी पर केन्द्र सरकार पर बोले सीएम अखिलेश

लखनऊ। सीएम अखिलेश ने आज अपने नवीन मुख्यमंत्री दफ्तर में सूबे की सरकार की कैबिनेट बैठक आहुत की। इस बैठक में सूबे के सभी कैबिनेट मंत्री शामिल हुए जहां पर इनके कामों की सीएम ने प्रगति रिपोर्ट देखी । इसके साथ ही कई प्रस्तावों पर गहन चर्चा भी हुआ। बैठक में सीएम अखिलेश ने कई प्रस्तावों पर मुहर लगाकर उन्हें हरी झंड़ी दी।

akhlesh_modi_note

बैठक के बाद मीडिया को सम्बोधित करते हुए सीएम अखिलेश ने केन्द्र सरकार की नोट बंदी को लेकर आम जनता और किसानों को हो रही समस्यों का जिक्र करते हुए कहा कि
नोट को लेकर किसान के सामने बड़ा संकट है। सरकार किसानों की मदद के हर सम्भव प्रयास में लगी है।केंद्र को किसानों की मदद करनी चाहिए। बैंक की शाखाओं मेंपर्याप्त पैसा नहीं पहुंच पा रहा है। जिससे कतारें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

देश में कई जगह नई नोटों पर भी भ्रष्टाचार शुरु हो गया है। जिस तरह बैंकों में पैसा मिल रहा है उस तरह तो नोट बदलने में 6 माह से 1 साल तक लगेगा। सरकार के इस फैसले से किसान सबसे अधिक बर्बाद हो गया है। क्योंकि उसके सामने तो बुआई का संकट है । छोटे उद्योग वालो को बहुत परेशानी हुई है। कारखाने बंद होने की स्थिति में हैं। श्रमिकों को पैसा कैसे मिलेगा। केंद्र सरकार को किसान,गरीब,महिलाओं की मदद के बारे में सोचना चाहिए।