विवादित आईपीएस अमिताभ ठाकुर नहीं चाहते अब यूपी कैडर

लखनऊ। कई मामलों में प्रदेश सरकार के खिलाफ न्यायलय जाने और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर कथित धमकी का आरोप लगा चर्चा में आने वाले उप्र कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर अब उत्तर प्रदेश में काम नहीं करना चाहते। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अन्य राज्य में तैनात किए जाने की मांग की है। इससे पहले भी आईपीएस ठाकुर इस मामले में गृह मंत्रायल को पत्र लिख चुके हैं।

amitabh

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दुबारा पत्र लिख कर अपना कैडर उप्र के बाहर किसी अन्य राज्य में किए जाने की मांग की है। अमिताभ ने मुलायम सिंह धमकी मामले के बाद से उन्हें नौकरी में कई प्रकार से प्रताड़ित किए जाने और कई अत्यंत ताकतवर लोगों द्वारा जान का खतरा होने की बात कहते हुए 16 जून 2016 को गृह मंत्रालय को अपने कैडर परिवर्तन हेतु आवेदन उप्र सरकार के माध्यम से भेजा था।

उन्होंने 22 सितंबर को इस संबंध में फिर से अनुरोध किया था। गृह मंत्रालय ने कहा था कि उनका आवेदन मंत्रालय में विचाराधीन है। अमिताभ ने अपने पत्र में कहा है कि जून से स्थिति लगातार बदतर हो रही है और उनके साथ शत्रुओं की तरह बर्ताव हो रहा है। उन्होंने कहा है कि इन स्थितियों में वे उप्र कैडर में बिल्कुल काम नहीं कर सकते हैं और उन्होंने अपना कैडर बदलने अथवा किसी केंद्रीय सेवा में तैनात किए जाने की बात कही है।