पूर्वमंत्री राकेशधर त्रिपाठी भेजे गये जेल

इलाहाबाद। बसपा शासन काल में उच्च शिक्षा मंत्री के पद रहे राकेश धर त्रिपाठी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। वाराणसी के विजिलेंस कोर्ट ने पूर्वमंत्री राकेशधर त्रिपाठी को आय से अधिक सम्पत्ति मामले में जेल भेजने की कार्रवाई की है। इस मामले में राकेशधर अंतरिम जमानत पर थे।

matari_je

राकेश धर त्रिपाठी को आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल भेजा गया है। ये जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी। वह इससे पूर्व अंतरिम जमानत पर रिहा हुआ थे। विजिलेंस कोर्ट में उन्होंने अपनी जमानत की याचिका दाखिल की थी जिस पर सुनवाई के दौरान उसे खारिज करते हुए कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

राकेशधर त्रिपाठी पर बसपा सरकार के दौरान तमाम भ्रष्ट्राचार के और आय से अधिक सम्पत्ति के आरोप लगे थे जिसके बाद इनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही थी। इस मामले में वाराणसी की विजिलेंस कोर्ट सुनवाई कर रही थी। इसके पहले वो अंतरिम जमानत पर रिहा हुए । इसके बाद अपनी जमानत को लेकर याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। पुलिस अधीकक्ष विजिलेंस धनश्याम चौरसिया ने बताया कि पूर्वमंत्री राकेशधर त्रिपाठी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।