ताजमहल के आसपास के इलाकों में चलाया जाएगा सफाई अभियान

लखनऊ /आगरा| राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर दो अक्टूबर को इस बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ताजमहल से स्वच्छता का संदेश देते नजर आएंगे। पांच हजार निरंकारी अनुयायी और एक हजार नगर निगम कर्मचारी ताजमहल के आसपास के इलाकों में सफाई कर समाज में एक मिसाल कायम करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक, इस पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा, जिसका संचालन अमिताभ बच्चन करेंगे।

taj-mahal

केंद्रीय नगर विकास मंत्रालय इस बार ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत दो अक्टूबर को देश में दो स्थानों पर सफाई का महाअभियान चलाएगा, जिनमें आगरा स्थित मोहब्बत की निशानी ताजमहल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट शामिल हैं।

आगरा के नगर आयुक्त इंद्रविक्रम सिंह की मानें तो दो अक्टूबर को सुबह 10 बजे से ताज के आसपास के इलाकों में सफाई अभियान शुरू किया जाएगा, जिनमें शिल्पग्राम, दशहरा घाट, कुत्ता पार्क, ताज पश्चिमी गेट पार्किं ग और यमुना पार मेहताब बाग के समीप के क्षेत्र भी शामिल हैं।इस दौरान संत निरंकारी मिशन के पांच हजार अनुयायी एक साथ भाग लेंगे, जबकि नगर निगम के एक हजार सफाईकर्मी उनका साथ देंगे। नगर आयुक्त के मुताबिक, पूरे सफाई अभियान कार्यक्रम का सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई है, जिसका संचालन महानायक अमिताभ बच्चन करेंगे।