फतेहपुर की घटना के बाद सीएम अखिलेश का एक्शन

लखनऊ। फतेहपुर में हुई बैंक के बाहर घटना के बाद सीएम अखिलेश ने अधिकारियों को नोटबंदी पर सख्त निर्देश दिए हैं। इस बाबत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समस्त जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को कहा है कि वह नोटबंदी की वजह से परेशानी झेल रही जनता को सहयोग दें। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी से परेशान राज्य की जनता को प्रदेश सरकार हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

akhilesh

मुख्यमंत्री कार्यालय से बुधवार को जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी गई है। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को आगाह किया है कि नोटबंदी के मामले में जनता के साथ अशोभनीय व्यवहार के जिम्मेदार कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कहा कि इस मौसम में रबी की बुआई का काम चल रहा है। सभी जिलाधिकारी सुनिश्चित करें कि किसानों को नोटबंदी के कारण बीज एवं उर्वरक सहित अन्य कृषि निवेश प्राप्त करने में कठिनाई न हो।

मुख्यमंत्री ने यह भी चेतावनी दी है कि इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही से किसानों के साथ-साथ पूरे देश एवं प्रदेश की खाद्य सुरक्षा पर असर पड़ेगा। इसलिए सभी जिलाधिकारी सतर्क रहकर रबी फसल की बुआई से संबंधित किसानों की समस्याओं का तत्काल निपटान करवाएं।उल्लेखनीय है कि रुपये के लिए बैंक की लाइन में खड़े किसानों पर फतेहपुर में एक होमगार्ड ने लाठियां बरसाई थीं। यह तस्वीर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने फतेहपुर के एसपी और एसओ को निलंबित कर दिया।इस घटना के सामने आने के बाद ही अखिलेश ने बुधवार को ये दिशा-निर्देश जारी किए हैं।