युवाओं के रोजगार के लिए अखिलेश ने छेड़ी मुहिम

लखनऊ।यूपी में युवाओं को जोजगार से जोड़ने के लिए अखिलेश काफी गंभीर नज़र आ रहे है जी हां देश के बादशाह मोदी के मेक इन इंडिया के तर्ज पर अखिलेश यादव ने मेक इन यूपी शुरू कर दिया है।सीएम अखिलेश को सैमसंग का साथ मिला गया है।

acm2

जिसपर मेक इन यूपी मेक फॉर इंडिया और मेक फॉर वर्ल्ड इन्ही तीन टैगलाइन को लेकर अखिलेश सरकार ने दुनिया की नामी कंपनी सैमसंग के साथ करार किया है।यूपी की जनता को अखिलेश ने स्मार्टफोन देने के ड्रीम प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने के लिए सैमसंग के साथ 1970 करोड़ का करार किया गया है। जिससे साथ ही युवाओ को एक जोजगार भी मिलेगा जीने जोरगर के लिए बहार नहीं जाना पड़ेगा।

acm3

जिसके लिए अखिलेश सैमसंग कंपनी का नोएडा में कारखाना लगाकर 12 करोड़ स्मार्टफोन का निर्माण करेगी। सबसे पहले अखिलेश यादव ने इस करार की मंजूरी कैबिनेट से ली और फिर घंटे भर बाद सैमसंग के सीईओ के साथ अपने निवास 5 कालिदास मार्ग पर इसकी शुरुआत भी कर दी। अखिलेश सरकार ने इसके लिए सैमसंग के साथ जॉइन्ट वेंचर साइन किया. सैमसंग के साथ हर करार में ये कंपनी सिर्फ फोन ही नहीं, बल्कि अपने तमाम प्रोडक्ट के कारखाने यूपी में डालेगी और टीवी फ्रिज और वाशिंग मशीन भी बनाएगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही और भी कंपनियों को निवेश के लिए सरकार आमंत्रित करेगी ताकि लोगों की बेरोजगारी दूर हो सके। साथ ही यूपी रौशन हो सके। अब तक एक्सप्रेस-वे, पार्क और मेट्रो बना रहे अखिलेश यादव अब जनता के सामने अपनी उपलब्धियों में पूंजी निवेश और कल कारखाने भी रखेंगे साफ है।

acm1

माना जा रहा है कि अखिलेश यादव लोगों के सामने एक ऐसी छवि गढ़ रहे है जो उन्हें काम करने वाला और उम्मीदों पर खरा उतरने वाला सीएम कह सके साथ ही और दोबारा 2017 में फिर से यूपी के वजीरेआला बन सके ।

Akeel New(अकील सिद्दीकी, संवाददाता)