अखिलेश ने सभी अधिकारियों, पुलिसकर्मियों के अवकाश रद्द किए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा एवं मोहर्रम जैसे त्योहारों तथा देश एवं प्रदेश में वर्तमान संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। कानून-व्यवस्था के लिए जिम्मेदार पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को मुख्यालय न छोड़ने का निर्देश देते हुए उन्होंने प्रशासनिक व पुलिस कार्मिकों के अवकाश मोहर्रम तक रद्द कर दिए हैं। सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, अखिलेश ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों एवं मेलों आदि पर विशेष निगाह रखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध किए जाएं।

Akhilesh

शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के बाद अखिलेश ने खुफिया तंत्र को अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए और कहा कि “आपसी समन्वय बनाते हुए पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जाए। महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर पैनी निगाह रखने के साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर भी ध्यान दिया जाए और समय रहते ऐसे तत्वों के खिलाफ विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।”

उन्होंने आगाह किया है कि यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो ऐसी स्थिति में सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव (गृह) देवाशीष पांडा, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, प्रमुख सचिव (मुख्यमंत्री) अनीता सिंह, सचिव (मुख्यमंत्री) पार्थ सारथी सेन शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।