प्रशासनिक चूक से बिगड़ा शांति का माहौल

देवरिया। दुर्गा प्रतिमाओ के विसर्जन को जा रहे लोगों को पुलिस के रोकने के बाद देवरिया के लार में हुए सांप्रदायिक बवाल के बाद अज भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस से हिदायतन विहिप के 31 लोगों को हिरासत में ले रखा है। पुलिस ने रात भर छापेमारी कर ऐसे लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे उसे माहौल के बिगाड़ने का खतरा नजर आ रहा था।

ssp

देवरिया के लार में विसर्जन के दौरान तो संप्रदायों में डीजे पर बज रहे गाने को लेकर हुआ विवाद के बाद लार थाना के मेहरोना में आगजनी और पथराव की घटना के बाद माहौल काफी उग्र बना हुआ है। किसी अनहोनी को देखते हुए प्रशासन ने ये एहतियातन कदम उठा रखे हैं।

विसर्जन के दौरान उग्र भीड़ ने प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को निशाना बनाते हुए जमकर पथराव किया। इसके बाद बाजार में कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया है। इसके बाद से इलाके में लगातार तवानपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इस पूरी घटना को लेकर लगातार प्रशासनिक चूक की बात सामने आ रही है।

अब मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दोनों पक्षों से शांति और सौदार्य की बात कर आपसी मनमुटाव खत्म कर शांति की बहाली के रास्ते को साफ करने को लेकर लगातार मनमनुहार किया जा रहा।