प्रदेश कर्मचारियों की बल्ले बल्लेः धनतेरस से पहले मिलेगा बोनस

लखनऊ| उत्तर प्रदेश (उप्र)में 22 लाख कर्मचारियों और शिक्षकों को धनतेरस से पहले ही वेतन और दीवाली का बोनस देने का आदेश जारी कर दिया गया है। राज्य के वित्त आयुक्त और प्रमुख सचिव वित्त डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने यह आदेश दिया है। प्रमुख सचिव वित्त ने यह आदेश उप्र सचिवालय संघ द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद दिया है। ज्ञापन में कहा गया था कि हिंदू समुदाय का त्योहार धनतेरस, दीवाली से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है। धनतेरस 28 अक्टूबर को है। 29 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी है। 30 अक्टूबर को दीवाली है। पहली नवंबर को गोवर्धन पूजा व चित्रगुप्त जयंती है और दो नवंबर को भाईदूज है।

rupes_

ज्ञापन में कहा गया था कि महीने के अंतिम दिनों में पड़ने वाले इन त्योहारों एवं बैंक अवकाशों के कारण त्योहारों से पहले वेतन भुगतान न होने पर अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों के समक्ष समस्या उत्पन्न होगी, क्योंकि सामान्य स्थिति में दो नवंबर के बाद ही कर्मचारियों को वेतन मिल सकेगा।

संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने प्रमुख सचिव वित्त से इन त्योहारों के मद्देनजर कर्मचारियों को 27 अक्टूबर से पहले वेतन भुगतान कराने का अनुरोध किया था, ताकि कर्मचारी सभी त्योहार खुशी पूर्वक मना सकें। प्रमुख सचिव वित्त पांडेय ने संघ के ज्ञापन पर तत्काल कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ही 27 अक्टूबर से पहले वेतन भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया।