सूबे के 1 करोड़ो बच्चों को मिला मिड डे मील का बर्तन

लखनऊ। जैसे जैसे यूपी विधान सभा की चुनावी रणभेरी के बजने का वक्त करीब आता जा रहा है प्रदेश की समाजवादी सरकार अपनी योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाने की कोशिशों में तेजी लाने लगी है। इसी कोशिश में आज सीएम अखिलेश यादव ने लखनऊ के मोहनलालगंज के धनुवासांढ प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए सूबे के 8 लाख बच्चों को प्रदेश सरकार की ओर से मिड डे मील का वर्तन बांटा जायेगा। इस योजना का शुभारंभ सीएम अखिलेश आज यहां बच्चों को वर्तन बांट कर करेंगे। इस योजना के तहत बच्चे थाली और गिलासअपने घर ले जायेंगे।स्कूल में बर्तन नहीं जमा होंगे।

cm

कार्यक्रम की शुभारंभ करते हुए सीएम अखिलेश ने सबसे पहले दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में सीएम के साथ मंत्री अहमद हसन, राम गोविंद चौधरी, मंत्री बेसिक शिक्षा राजमंत्री शारदा प्रसाद शुक्ल,मंत्री विजय बहादुर पाल राज मंत्री वासिम अहमद ने भी शिरकत किया। सीएम ने सूबे के लिए योजना की औपचारिक शुरूआत करते हुए 114 करोड़ की लगत से पूरे प्रदेश में 1 करोड़ बच्चों को थाली और गिलास वितरण किया जायेगा। इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में 76 जनपदों में इस योजना के माधयम से दिसंबर तक बच्चों को थाली और गिलास उपलब्ध करा दिया जायेगा ।ॉ

कार्यक्रम को आगे सम्बोधित करते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि सूबे की सपा सरकार प्रदेश में विकास की नई इबारत लिख रही है। अब हम सब समाजवादियों के लिए दो त्यौहार सामने है पहला तो 3 तारिख को विजय रथ और दूसरा 5 को रजत जयंती के रूप में होगा। हम सूबे मे बेसहारा और गरीबों के लिए एक नई शुरूआत करने जा रहे हैं। हमारी सरकार दुबारा आयेगी तो सभी गरीब और बेसहारा लोगो को पेंशन मिलेगी। सरकार आने पर बड़े स्कूलों की तरह की किताबें और सिलेबस सरकारी स्कूलो में लागू होगा। ये बात घोषणा पत्र में लिखी जायेगा।