टेस्ट रद्द होने के कारणों का पता लगाएगा त्रिनिदाद बोर्ड

पोर्ट ऑफ स्पेन। त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड ने उन कारणों का पता लगाने का फैसला किया है, जिनके तहत भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच सबीना पार्क मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच को मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया। पांच दिनों में सिर्फ 22 ओवर फेके जा सके। पहले दिन के पहले सत्र में खेल हुआ था लेकिन बारिश और मैदान गीला होने कारण इसके बाद के 14 सत्रों में कोई खेल सम्भव नहीं हो सका।
इस टेस्ट के रद्द होने के बाद स्थानीय क्रिकेट बोर्ड की कार्यक्षमता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। स्थानीय बोर्ड विषम मौसमी हालात में मैच कराने की स्थिति में नहीं था, जो अंतर्राष्ट्रीय मानकों के हिसाब से उचित नहीं है।

cricket

बोर्ड के अध्यक्ष अजीम बासाराथ ने सोमवार को जारी बयान में कहा, “मेजबान के तौर पर हम तथा क्वींस पार्क क्रिकेट क्लब इस मैच के रद्द होने पर अफसोस जाहिर करते हैं। हम साथ मिलकर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि आखिरकार यह मैच रद्द क्यों हुआ?” चार मैचो की टेस्ट सीरीज को भारत ने 2-0 से जीता। भारत ने पहला और तीसरा टेस्ट मैच जीता जबकि दूसरा टेस्ट मैच बराबरी पर छूटा था। अब दोनों टीमों के बीच फ्लोरिडा में दो मैचों की टी-20 सीरीज होगी।