आप का कट्टरपंथियों के साथ नजदीकी रिश्ता : सुखबीर

अमृतसर। पंजाब के उपमुख्यमंत्री और राज्य के गृहमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) का कट्टरपंथी संगठनों के साथ ‘काफी नजदीकी रिश्ता’ है। बादल ने साथ ही पार्टी सांसद भगवंत मान द्वारा संसद की सुरक्षा व्यवस्था की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करने को ‘बेहद गंभीर चूक’ बताया। बादल ने अपनी पत्नी और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सहित रविवार को यहां स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने के बाद मीडिया से कहा, “मुझे लगता है कि भगवंत मान ने जो किया है, वह सुरक्षा में बड़ी चूक है। मैं खुलकर कहता हूं कि आप का कट्टरपंथी संगठनों के साथ काफी नजदीकी रिश्ता है।”

sukbhir singh badal

मान ने गुरुवार को घर से संसद भवन तक की अपनी यात्रा की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जिसके बाद उन्हें संसद परिसर की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। सुखबीर ने कहा, “कट्टरपंथी संगठन, ‘सरबत खालसा’ (सिखों का विशाल जनसमूह) में शरीक हुए लोग, वे सभी आप से जुड़े हैं।”पिछले साल नवंबर में कट्टरपंथी संगठनों और अन्य ने अमृतसर के पास एक सभा का आयोजन किया था।

बादल ने कहा, “अकाली दल के जितने ज्यादा विरोधी होंगे, उसके लिए उतना ही अच्छा होगा। जनता उन्हें नियंत्रित करेगी। जनता उन्हें अस्वीकार कर देगी।” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन वाले अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। बादल ने कहा, “मैं उनके बारे में (सिद्धू दंपति) कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।”

(आईएएनएस)