इंग्लैंड में हो सकती है मुस्ताफिजुर की सर्जरी

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कंधे की चोट से जूझ रहे अपने तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की सर्जरी के लिए इंग्लैंड के दो और आस्ट्रेलिया के एक सर्जन से संपर्क किया है। बीसीबी ने कहा है कि वह इस पर रफैसला सोमवार को लेगा और सर्जरी इंग्लैंड में हो सकती है। मुस्ताफिजुर की देखरेख कर रहे डॉक्टर प्रोफेसर टोनी कोच्चर ने कहा है कि मुस्ताफिजुर के दो चुम्बकीय अनुनाद इमेजिग (एमआरआई) के बाद उन्हें सर्जरी करानी चाहिए।

mustafesur

कोच्चर के अलावा ग्रीनविच विश्वविद्यालय को दो और सर्जनों को बीसीबी ने चयनित किया है। वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम ने रविवार को बीसीबी की मीडिया प्रमुख जलाल युनूस के हवाले से लिखा है, “हमने उनकी रिपोर्ट कई जगह भेजी हैं। हम सर्वश्रेष्ठ विकल्प चुनेंगे।” उन्होंने कहा, “दो सर्जन इंग्लैंड के हैं। टोनी कोच्चर पहले ही मुस्ताफिजुर पर नजर बनाए हुए हैं। एक और अन्य कंधे के सर्जन लेनानर्ड फंक हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने आस्ट्रेलिया के सर्जन से भी संपर्क किया है। हमारे पास अब तीन विकल्प हैं। इस पर फैसला सोमवार को लिया जाएगा क्योंकि शनिवार और रविवार को उनसे संपर्क करना मुश्किल है।” उन्होंने कहा कि मुस्ताफिजुर इस समय इंग्लैंड में हैं और अगर उन्हें आस्ट्रेलिया जाना पड़ा तो गेंदबाज को वापस स्वदेश लौटना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, “इसलिए हम इंग्लैंड में ही सर्जरी कर सकते हैं। हमने ईसीबी से पूछा है कि कोच्चर और फंक में से कौन बेहतर रहेगा। हम उनकी सलाह के साथ आगे बढ़ेंगे।” बांए हाथ के गेंदबाज को पिछले साल नवंबर में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में कंधे में चोट लग गई थी। हाल ही में इंग्लैंड की ससेक्स काउंटी के लिए खेल रहे मुस्ताफिजुर की यह चोट एक बार फिर उभर आई है।