श्रीलंका : सरकार को हराने की तैयारी में विपक्ष

कोलंबो। श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के कट्टर समर्थक ‘जॉयंट ऑपोजिशन’ ने रविवार को कहा कि वे आगामी महीनों में राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की सरकार को हराकर नई सरकार बना लेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ‘जॉयंट ऑपोजिशन’ के सांसद उदय गम्मनपिला ने कहा है कि 28 जुलाई को मध्य श्रीलंका के केंडी से शुरू हुए ‘जॉयंट ऑपोजिशन’ के जुलूस को जनता का ‘अपार समर्थन’ मिला है।

srilanka goverment

गम्मनपिला ने कहा कि जुलूस इस सप्ताह राजधानी कोलंबो में समाप्त होगा और इसमें पहले ही हजारों लोग शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा, “इस जुलूस को रोकने के लिए सरकार द्वारा डाली गई तमाम रुकावटों के बावजूद हम आगे बढ़ रहे हैं और हमें यकीन है कि हम जल्द ही संसद में बहुमत हासिल कर लेंगे।” उन्होंने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार का हिस्सा श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) ने भी अपना समर्थन जताया है और अपने समर्थकों को जुलूस में शामिल होने को कहा है।

सिरिसेना ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कोई भी विरोध प्रदर्शन उनके शासन को नहीं हिला सकता और एसएलएफपी और युनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) की सरकार अगले पांच वर्षो तक कायम रहेगी। सिरिसेना ने कहा कि सरकार जनता से मिले जनादेश के लिए प्रतिबद्ध है और अपनी आर्थिक और विकास योजनाओं को जारी रखेगी।