महिला हॉकी : एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के और करीब पहुंचा भारत

सिंगापुर। भारतीय महिला हॉकी टीम शुक्रवार को अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में चीन के हाथों 2-3 से हार गई, लेकिन उसने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली। सिंगापुर में 29 अक्टूबर से शुरू हुए टूर्नामेंट में अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम का खिताबी मुकाबला शनिवार को एक बार फिर चीन के साथ ही होगा। इस मैच में चीन के लिए चेन यांग ने 35वें, गो क्यो ने 51वें और ओउ शिजिया ने 58वें मिनट में गोल किया, जबकि भारत के लिए पूनम रानी ने 52वें पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया जबकि कप्तान वंदना कटारिया ने 55वें मिनट में फील्ड गोल दागा।

cina

चीन ने एक समय भारत पर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन पूनम और वंदना के गोलों की मदद से भारत ने वापसी करते हुए 2-2 की बराबरी की। हालांकि, 58वें मिनट में हासिल पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए चीन ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

चीन ने अब तक खेले गए अपने चार में से तीन मैचों में जीते, लेकिन जापान के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा। भारत ने दक्षिण कोरिया और मलेशिया पर जीत हासिल की थी, जबकि जापान के साथ उसका मुकाबला बराबरी पर रहा। चीन और भारत शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में जीत हासिल कर पहली बार इस खिताब को अपने नाम करने का प्रयास करेंगे। इससे पहले, दक्षिण कोरिया ने इस पर दो बार और जापान ने एक बार कब्जा जमाया है।