विशाखापट्टनम फाइनल : भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

विशाखापट्टनम। भारत तथा न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला आज एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में होगा। भारत ने एक समय सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन कीवी टीम ने रांची में जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर दी और अब दोनों टीमों का लक्ष्य सीरीज अपने नाम करने पर होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में केवल एक बदलाव किया है। कीवी टीम में एंटन डेविक के स्थान पर कोरी एंडरसन को शामिल किया है।

india

भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। धवल कुलकर्णी के स्थान पर जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है, वहीं हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है।

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, केदार जाधव, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, जयंत यादव, उमेशकुमार तिलक यादव और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, जिम्मी नीशम, बी.जे. वॉटलिंग, कोरी एंडरसन, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और ट्रेंट बाउल्ट।