मैदान से 10-12 सप्ताह के लिए बाहर हो सकते हैं रोहित

मुंबई। बल्लेबाज रोहित शर्मा 10 से 12 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कहना है कि अगर रोहित की दाहिनी जांघ में लगी चोट की सर्जरी हुई, तो वह दो से तीन माह तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

rohit

न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को विशाखापट्नम में खेले गए एकदिवसीय श्रृंखला के पांचवें और अंतिम मैच के दौरान रोहित को चोट लगी थी। सीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, “बोर्ड की मेडिकल टीम ने रोहित की दाहिनी जांघ के ऊपरी हिस्से में चोट लगने की पुष्टि की।”

बोर्ड ने कहा, “रोहित विशेषज्ञों से परामर्श के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में लंदन जाएंगे और इस दौरान उनकी जांघ की सर्जरी होना संभव है। इसके कारण वह 10 से 12 सप्ताह के लिए क्रिकेट खेल जगत से बाहर हो जाएंगे।”

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने रोहित को हर प्रकार का समर्थन देने की बात कही है, ताकि वह आगामी मुकाबलों के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएं। इससे पहले, बीसीसीआई की चयन समिति ने भारत के 29 वर्षीय खिलाड़ी को चोटिल होने के कारण नौ नवम्बर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नौ नवम्बर से राजकोट में खेला जाएगा और इस टेस्ट श्रृंखला के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और टी-20 श्रृंखला भी खेलेगी।