रणजी ट्रॉफी : हैदराबाद ने गोवा को 9 विकेट से हराया

नागपुर। राष्ट्रीय टीम के लिए खेल चुके एस. बद्रीनाथ के नेतृत्व में हैदराबाद की टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए रणजी ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में रविवार को गोवा को नौ विकेट से मात दे दी। हैदराबाद के गेंदबाजों ने मैच के अंतिम एवं चौथे दिन पहले गोवा की दूसरी पारी 258 रनों पर समेट दी और उसके बाद चौथी पारी में मिले 35 रनों के बेहद आसान लक्ष्य को एकमात्र विकेट खोकर पांच ओवरों में हासिल कर लिया।

ranji-trophy-hyderabad-beat-goa-by-9-wickets

टॉस जीतकर पारी की शुरुआत करने उतरी गोवा की पहली पारी हैदराबाद ने मात्र 164 रनों पर समेट दी थी। गोवा के लिए पहली पारी में सौरभ बांदेकर (59) और स्नेहल कौथांकर (38) ने अहम पारियां खेलीं थीं, जबकि हैदराबाद के लिए मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए थे।

इसके बाद हैदराबाद ने अपनी पहली पारी में अक्षत रेड्डी (128) और बवानका संदीप (108) की शतकीय पारियों की बदौलत 388 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर में मेहदी हसन (62) और कप्तान बद्रीनाथ (41) के योगदान भी अहम रहे।

गोवा ने अपनी दूसरी पारी में भरपूर संघर्ष किया, लेकिन वे अपना कुल स्कोर 258 से आगे नहीं ले जा सके। इसमें कप्तान सगुन कामत (58) और बांदेकर (51) ने अहम योगदान दिए।हैदराबाद के लिए दूसरी पारी में रवि किरन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि चामा मिलिंद, मेहदी हसन और विशाल शर्मा को दो-दो विकेट मिले। इस जीत से हैदराबाद पूरे छह अंक हासिल करने में सफल रहा।