रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक ने दिल्ली को 90 रनों पर समेटा

कोलकाता| कर्नाटक ने गुरुवार को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ईडन गरडस स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मैच के पहले दिन दिल्ली को महज 90 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद कर्नाटक ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 131 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर दिल्ली पर 41 रनों की बढ़त भी ले ली है।

delhi

दिन की समाप्ति तक करूण नायर तीन और नाइटवॉचमैन अभिमन्यु मिथुन सात रन बनाकर खेल रहे हैं। यह दिल्ली का रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ न्यूनतम स्कोर है।कर्नाटक के लिए एस. अरविंद ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। कृष्णप्पा गौतम ने तीन सफलता हासिल की। मिथुन को दो और श्रेयस गोपाल को एक विकेट मिला। दिल्ली के लिए ध्रुव शोरे (24) और ऋषभ पंत (24) ने सर्वाधिक योगदान दिया।

कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मिथुन ने मैच की चौथी गेंद पर उनमुक्त चंद को पवेलियन भेजा। इस समय दिल्ली का खाता भी नहीं खुला था।न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले गौतम गंभीर (2) भी 10 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। उन्हें अरविंद ने अपना पहला शिकार बनाया।इसके बाद विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह रुका नहीं और दिल्ली की पूरी टीम 90 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी।

कर्नाटक ने अच्छी शुरुआत की और मयंक अग्रवाल (56) तथा रविकुमार समर्थ (53) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। इन दोनों को विकास टोकास ने अपना शिकार बनाया। रॉबिन उथप्पा (5) हालांकि खास योगदान नहीं दे सके। चिकनगुनिया के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रंखला से बाहर रहे दिल्ली के ईशांत शर्मा को अभी तक विकेट नहीं मिला है।