विशाखापट्नम टेस्ट : कोहली और पुजारा ने किया भारत को मजबूत

विशाखापट्नम| कप्तान विराट कोहली (नाबाद 151) और चेतेश्वर पुजारा (119) की शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार की समाप्ति तक चार विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाते हुए अपनी स्थिती मजबूत कर ली है। डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में स्टम्पस तक कोहली के साथ रविचन्द्रन अश्विन एक रन बनाकर विकेट पर टिके हुए हैं।

test-match

अपने करियर का 50वां टेस्ट खेल रहे कोहली ने अपनी पारी में अभी तक 241 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके लगाए हैं। भारत ने पहले सत्र में लोकेश राहुल (0) और मुरली विजय (20) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कोहली और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 226 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।इन दोनों बल्लेबाजों ने दिन के दूसरे सत्र में भारत का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। तीसरे सत्र में पुजारा और कोहली ने अपने-अपने शतक पूरे किए। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 226 रनों की साझेदारी को जेम्स एंडरसन ने तोड़ा। उन्होंने पुजारा को 248 रनों के कुल योग पर आउट किया।

इसके बाद एंडरसन ने ही कोहली और अजिंक्य रहाणे (23) के बीच हुई चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी का अंत किया। एंडरसन ने भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड को एक सफलता मिली।