कबड्डी विश्व कप : अर्जेटीना को हरा आस्ट्रेलिया ने खोला खाता

अहमदाबाद। पिछले दो मैचों में बुरी तरह पिटने वाली आस्ट्रेलिया ने कबड्डी विश्व कप के अपने तीसरे ग्रुप मैच में अर्जेटीना को 23 अंकों के अंतर से हरा अपनी पहली जीत दर्ज की। द बाय एरेना ट्रांसस्टेडिया में खेले गए ग्रुप-ए के इस मैच में आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को 68-45 से मात दी। आस्ट्रेलिया का इस विश्व कप में अपना सर्वोच्च जबकि ओवरऑल दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उसने इंग्लैंड के खिलाफ कुल 25 अंक जुटाए थे। पहले मैच में उसे मेजबान भारत ने करारी मात दी थी जबकि दूसरे मैच में उसे इंग्लैंड ने हराया था। इस विश्व कप में अब तक सर्वाधिक अंक जुटाने के मामले में इंग्लैंड 69 अंकों के साथ सबसे आगे है।

kabaddi-word-cup-match

अर्जेटीना का यह दूसरा मैच था। उसे पहले मैच में दक्षिण कोरिया ने मात दी थी। आस्ट्रेलिया ने दमदार शुरुआत की और देखते ही देखते 6-3 की बढ़त ले ली। अर्जेटीना की टीम हर मामले में आस्ट्रेलियाई टीम से पीछे रही। उसे कुछ समझ आता इससे पहले आस्ट्रेलिया ने स्कोर 18-8 कर लिया। अपने आक्रामक खेल को जारी रखते हुए आस्ट्रेलिया ने पहले हाफ की समाप्ति तक 36-18 की बढ़त ले ली। यहां से आस्ट्रेलिया की पहली जीत तय लगने लगी। और हुआ भी वैसा ही। दूसरे हाफ में आस्ट्रेलिया ने 50 का आंकड़ा पार किया। इस हाफ में उसने अपने खाते में 32 अंक जोड़े। वहीं अर्जेटीना ने इस हाफ में 27 अंक अर्जित किए।

आस्ट्रेलिया के लिए कुलदीप सिंह ने सर्वाधिक 14 अंक जुटाए। अर्जेटीना के लिए पासक्युएल ने सबसे ज्यादा 10 अंक हासिल किए। आस्ट्रेलिया ने रेड से 34 और टैकल से 20 अंक जुटाए, वहीं अर्जेटीना ने रेड से 27 और टैकल से 12 अंक हासिल किए। आस्ट्रेलिया के हिस्से आठ ऑल आउट और छह अतिरिक्त अंक आए। अर्जेटीना को एक भी ऑल आउट अंक नहीं मिला। उसके हिस्से छह अतिरिक्त अंक आए।