आईएसएल : नॉर्थईस्ट से आज भिड़ेगा कोलकाता

गुवाहाटी। पहले सीजन की चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण के अपने सातवें मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी नॉर्थईस्ट युनाइटेड से आज उन्हीं के घर में भिड़ेगी। दोनों टीमों ने आईएसएल-3 में अब तक छह-छह मैच खेले हैं। नॉर्थईस्ट जहां 10 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है, वहीं नौ अंकों के साथ कोलकाता तीसरे स्थान पर मौजूद है। इस मैच में विजेता टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगी और निश्चित ही दोनों टीमें यही चाहेंगी। कोलकाता को अपने अंतिम मुकाबले में मुम्बई से ही हार मिली थी। दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट को अपने अंतिम मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा था।

isl

नॉर्थईस्ट के मुख्य कोच नीलो विंगाडा ने मैच से पहले कहा, “हमारी टीम में क्षमता और प्रतिभा है। हालांकि, भाग्य के सहारे की जरूरत होती है।” नॉर्थईस्ट ने आईएसएल-3 की धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने शुरुआती दो मैच जीत लिए थे लेकिन इसके बाद टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है। नॉर्थईस्ट पिछले चार मैचों से सिर्फ चार अंक ही जुटा पाई है।

घरेलू मैदान पर वापसी इस टीम को आत्मविश्वास प्रदान करेगी। एसे में प्रोफेसर नाम से मशहूर इस टीम के कोच को इस बात को लेकर आत्मविश्वास होगा कि उनकी टीम एक बार फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएगी। कोलकाता को हालांकि शुक्रवार को डगआउट में अपने मुख्य कोच जोस मोलिना की गैरमौजूदगी में ही जीत हासिल करने का प्रयास करना होगा। मुम्बई के साथ हुए मैच के दौरान रेफरी के फैसले पर बार-बार आपत्ति जताने के कारण एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।