आईएसएल : नार्थईस्ट से आज भिड़ेगी मुंबई

मुंबई। हीरो इंडियन सुपर लीग के तीसरे संस्करण में शुक्रवार को मुंबई सिटी एफसी अपने घरेलू मैदान मुंबई फुटबाल एरेना में अंकतालिका में शीर्ष पर चल रहे नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का सामना करने उतरेगी। मुंबई का सीधा लक्ष्य आठ टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंचना होगा। उसने अपने पहले मैच में एफसी पुणे सिटी को हराया था और तीन सत्रों में घर से बाहर अब तक की दूसरी जीत हासिल की थी। इस जीत ने मुंबई के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाया है और अब वह नार्थईस्ट को शीर्ष से बेदखल करने को आतुर हैं, लेकिन उसके लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर नार्थईस्ट की टीम भी आत्मविश्वास से लबरेज है।

isl-northeast-today-will-face-mumbai

मुम्बई के कोच एलेक्जांद्रे गुइमारेस ने कहा, हमने एक अच्छी टीम के खिलाफ जीत हासिल की है। यह अच्छा परिणाम है, क्योंकि इतिहास गवाह है कि मुंबई ने इससे पहले कभी अपना पहला मैच नहीं जीता है। जीत से शुरुआत हमेशा अच्छी होती है। इससे आत्मविश्वास बढ़ता है।

कोस्टारिका निवासी मुंबई के कोच को अच्छी तरह पता है कि उनका सामना एक ऐसी टीम से होने जा रहा है जो दोनों शुरुआती मैच जीत चुकी है। गुइमारेस ने कहा, हमारे लिए यह किसी पहाड़ पर चढ़ने जैसा होगा। वे दोनों मैचों में जीत के हकदार थे और अब हमें उन्हें हराने के लिए बेहतर खेल दिखाना होगा। मुंबई ने अपना पहला मैच मार्की खिलाड़ी और आईएसएल-3 के सबसे बड़े स्टार डिएगो फोर्लान के शानदार खेल की बदौलत जीता था।

हालांकि गुइमारेस का कहना है, हम आक्रमण की जिम्मेदारी बांटने की रणनीति पर विचार कर रहे हैं। हम नहीं चाहते कि सिर्फ फोर्लान पर ही गोल करने की जिम्मेदारी रहे। हमारे हीरो और टॉप स्कोरर गास्टन सैंगोय चोटिल हैं और हमारे लिए बेहद निराशाजनक बात है। इसके अलावा हमें रोनी नोर्डे की सेवाओं की भी कमी खल रही है। लेकिन मेरा मानना है कि कल का मैच हमें इस क्षेत्र में नए रास्ते चुनने और खुद में सुधार लाने का रास्ता देगा।

नार्थईस्ट युनाइटेड के पास इन दिनों आत्मविश्वास की कमी नहीं है। इस टीम ने अब तक अपनी झोली में छह अंक डाले हैं लेकिन कोच नेलो विंगाडा अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नहीं हैं। विंगाडा ने कहा, कल का मैच मेरे लिए सबसे अहम और सबसे कठिन है। मेरी नजर में यह आईएसएल के लिए एक बड़ा प्रमोशन है। हम यहां मुम्बई का काम खराब करने आए हैं। हमारे लिए यह काम आसान नहीं होगा लेकिन मुम्बई की राह कठिन बनाने के लिए हम अपना दमखम लगा देंगे।

विंगाडा ने कहा, किसी भी लीग में टीमों के लिए पहला मैच असल मैच नहीं होता। यह दोनों टीमों के लिए अच्छा मैच नहीं था। उस मैच से सिर्फ एक बात अच्छी निकल कर सामने आई और वह यह है कि हम जीत गए। आईएसएल-3 के उद्घाटन मैच में नार्थईस्ट ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया और फिर अपने दूसरे मैच में एफसी गोवा को 2-0 से पराजित किया।