टी-20 एशिया कप : भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

बैंकॉक। अपनी स्पिनरों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यहां एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नाल्जी मैदान पर खेले गए टी-20 एशिया कप के अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। भारत की यह इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है।

india-pakistan

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान को 20 ओवरों में सात विकेट पर 97 रनों पर सीमित कर दिया। पाकिस्तान की ओर से नैन आबीदी ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि आयेशा जाफर ने 28 रन जोड़े। इराम जावेद ने 10 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकी।

भारत की ओर से एकता बिष्ट ने तीन सफलता हासिल की जबकि अनुजा पाटिल और हरमनप्रीत कौर को दो-दो सफलता मिली। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने 19.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से अनुभव बल्लेबाज मिताली राज ने सबसे अधिक 36 रन जोड़े।

कप्तान कौर 26 रनों पर नाबाद रहीं। मिताली ने 57 गेंदों पर तीन चौके लगाए जबकि हरमनप्रीत ने 22 गेंदों की पारी में तीन बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। पाकिस्तान की ओर से सादिया यूसुफ और नादिरा डार ने दो-दो विकेट लिए। साना मीर को एक सफलता मिली।