आईएसएल : आज नॉर्थईस्ट से भिड़ेगा मुंबई

गुवाहाटी। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में पिछले तीन मैचों में जीत से वंचित रहने वाली नॉर्थईस्ट युनाइटेड अपने घर में आज मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ हार के सिलसिले को खत्म करने उतरेगी। दोनों टीमें इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। नॉर्थईस्ट को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे लगातार जीत हासिल करनी होगी। नहीं तो फिर उसका स्थान असुरक्षित हो सकता है। इस टीम ने शुरुआती चार में से तीन मैच जीतकर काफी अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद से वह अपनी लय खो बैठी है। नॉर्थईस्ट के कोच नीलो विंगाडा ने मुम्बई के साथ होने वाले मैच से पहले कहा, “हम खराब स्थिति में नहीं हैं। हम अपने घर में लगातार दो मैच हार गए। हमने छह अंक गंवाए। हम मौके बना रहे हैं। वक्त की बात है कि हम अच्छा खेल दिखाते हुए अच्छी स्थिति में होंगे।”

match

नॉर्थईस्ट के गोलकीपर सुब्रत पाल इस सीजन में अब तक के सबसे अच्छे गोलकीपर हैं। वह बीते मैच में चोटिल हो गए थे और उनकी कमी नार्थईस्ट को काफी खलेगी। सुब्रत ने अब तक कुल 24 गोल बचाए हैं। पुणे के गोलकीपर एडेल बेटे गोल बचाने के मामले में सुब्रत से बेहतर स्थिति में हैं। बेटे ने 26 गोल बचाए हैं। दूसरी ओर, मुम्बई ने अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी को उसी के घर में बराबरी पर रोका था। उसने उस मैच से एक अहम अंक हासिल किया था और अब वह बढ़े हुए मनोबल के साथ गुवाहाटी पहुंच चुकी है।

मुम्बई के कोच एलेक्सजेंडर गुइमाराएस निश्चित तौर पर आत्मविश्वास से भरे हुए हैं, क्योंकि उनकी टीम अब उम्मीद के मुताबिक खेलती नजर आ रही है। गुइमाराएस ने कहा, “चेन्नई के खिलाफ ड्रॉ अच्छा परिणाम था। हमारे लिए तो यह काफी अहम अंक है। हो सकता है कि उनके लिए ऐसा न हो। इस मैच के बाद हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और मुझे उम्मीद है कि इसका असर अगले मैच में देखने को मिलेगा।”