आईएसएल : नॉर्थईस्ट का सामना आज करेगा गोवा

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग के तीसरे सीजन में अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही एफसी गोवा आज अपने घर में नॉर्थईस्ट युनाइटेड का सामना करेगी। दोनों टीमें फोतोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। गोवा की टीम इस समय सात अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। उसने अब तक नौ मैच खेले हैं, लेकिन इस टीम ने अब तक सेमीफाइनल खेलने का सपना नहीं छोड़ा है। गोवा के सहायक कोच वानुची फनार्डो ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “फुटबाल के साथ प्रेरणा जुड़ी है। फुटबाल में हम सब कुछ देखते हैं। पहले सीजन में हम तालिका में सबसे नीचे थे लेकिन हमने लगातार छह मैच जीते और सेमीफाइनल में पहुंचे। मैं यह नहीं कर रहा कि इस साल भी हम वह इतिहास दोहरा सकेंगे लेकिन हम इसके लिए प्रयास जरूर करेंगे। यह पूरी तरह हम पर निर्भर है।”

isl

गोवा को अपने अंतिम मैच में केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-2 से हार मिली थी। इस टीम ने बढ़त हासिल की थी लेकिन नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे होने के कारण यह पिछड़ गई। कप्तान ग्रेगरी एर्नोलिन और रिचर्लसन फेलिसबीनो को लाल कार्ड मिला था। ग्रेगरी और फेलिसबीनो नार्थईस्ट के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा इस टीम को अपने खिलाड़ियों के चोट से भी जूझना है।

गोवा की ही तरह नार्थईस्ट को भी तीन अंकों की जरूरत है क्योंकि इन्हें हासिल करके यह टीम शीर्ष-4 में पहुंच सकती है। इसके बाद यह सेमीफाइनल की अपनी दौड़ शुरू करेगी। बीते मैच में नार्थईस्ट को अपने घर में लगातार तीसरी हार मिली थी। वह मुम्बई सिटी एफसी के हाथों हार गया था। कोच नीलो विंगाडा ने साफ कर दिया है कि उनक टीम को गोवा के खिलाफ तीन अंक चाहिए।

विंगाडा ने कहा, “हालात के मुताबिक हमारे लिए यह बेहद अहम मैच है। हमने लीग की शुरुआत अच्छी तरह की लेकिन यह फुटबाल है। कुछ मैचों के बाद हम लय से भटक गए लेकिन हम अच्छा खेल रहे हैं। वैसे बीते कुछ मैचों में हमने अपनी काबिलियत के साथ न्याय नहीं किया है।” नार्थईस्ट के पास अभी 10 अंक हैं और वह तालिका में पांचवें स्थान पर है। उसने अब तक आठ मैच खेले हैं। अपने दो शुरुआती मैचों से इस टीम ने छह अंक बनाए थे, लेकिन बाद से यह अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका है।