आईएसएल : घर में हैट्रिक के लिए कोलकाता के सामने होगी दिल्ली

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में टॉप पर चल रहे दिल्ली डायनामोज को रविवार को पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता से भिड़ना है। दिल्ली ने अगर अपने घरेलू मैदान-जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कोलकाता को हरा दिया तो यह घर में इस सीजन में उसकी जीत की हैट्रिक होगी और शीर्ष पर कायम रहेगा। दूसरी ओर, कोलकाता ने अगर यह मैच जीत लिया तो वह 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। अभी वह आठ मैचों से 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। मुम्बई सिटी एफसी के भी 15 अंक हैं लेकिन उसने कोलकाता से दो मैच अधिक खेले हैं। खास बात यह है कि इस सीजन में सिर्फ कोलकाता ही ऐसी टीम है, जिसने दिल्ली को हराया है। कोलकाता ने अपने घर में दिल्ली को 22 अक्टूबर को 1-0 से हराया था।

isl

दिल्ली की टीम घर में अविजित है। यह मुकाम हासिल करने वाली यह इस सीजन की एकमात्र टीम है। अपने अंतिम मैच में दिल्ली ने मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी को 4-1 से हराया था। दिल्ली ने अब तक कुल 16 गोल किए हैं और इनमें से 11 गोल घर में हुए हैं। घर में इस टीम ने अब तक किसी अन्य टीम से अधिक कुल नौ अंक अपनी झोली में डाले हैं। दिल्ली की सफलता मुख्य रूप से मार्सेलिन्हो लीते परेरा, रिचर्ड गाद्जे, फ्लोरेंट मालोउदा और कीन लेविस के बेहतरीन खेल पर निर्भर है। दिल्ली एकमात्र ऐसी टीम है, जिसके तीन खिलाड़ियों ने इस सीजन में तीन या उससे अधिक गोल किए हैं। मार्सेलिन्हो के नाम पांच, गाद्जे के नाम तीन और लेविस के नाम तीन गोल हैं।

दूसरी ओर, कोलकाता की टीम पुणे के हाथों मिली परेशान कर देने वाली हार के बाद यहां पहुंची है। कोलकाता के खिलाफ पुणे ने अंतिम मिनट में गोल करते हुए जीत हासिल की थी। कोच जोस मोलिना इससे निराश हैं लेकिन उन्हें अपनी टीम के साथ गलतियों पर काम करने के लिए पर्याप्त समय मिला है। मोलिना चाहते हैं कि उनके स्ट्राइकर दिल्ली के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करें। खासतौर पर वह इयान ह्यूम से अच्छा खेल चाहेंगे, क्योंकि वह आईएसएल में सबसे अधिक 19 गोल कर चुके हैं। आईएसएल 2015 में मोलिना ने कुल 11 गोल किए थे और इस सीजन में उनके नाम तीन गोल हैं। इस तरह वह अब तक अपना श्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सके हैं।