आईएसएल : आज दिल्ली करेगी केरल से मुकाबला

नई दिल्ली। घरेलू मैदान पर तीन ड्रॉ मुकाबले खेलने के बाद दिल्ली डायनामोज की नजर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में आज अपने चौथे मुकाबले में जीत हासिल कर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने पर होगी। दिल्ली का मुकाबला जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार को केरला ब्लास्टर्स से होगा। यह घरेलू मैदान पर दिल्ली का आईएसएल-3 में चौथा मुकाबला है। इससे पहले, इसी मैदान पर नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ मैच 1-1, मुम्बई सिटी के खिलाफ 3-3 और एफसी पुणे सिटी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ रहा था।

isl

आईएसएल-3 में अब तक खेले गए सात मैचों में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली केरल को हराकर 13 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंचना चाहेगी। अंकतालिका में इस समय एटलेटिको डी कोलकाता 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर, जबकि मुम्बई सिटी 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।केरल ने अब तक खेले गए सात मुकाबलों से नौ अंक बटोरे हैं और इस कारण वह छठे स्थान पर काबिज है।

दिल्ली के कोच गियानलुका जाम्ब्रोता ने उम्मीद जताई है कि इस बार उनकी टीम घरेलू मैदान पर जीत हासिल कर खाता खोलने में सफल रहेगी। उन्होंने कहा, “हम अच्छी तरह जानते हैं कि केरल की टीम मजबूत है। यह टीम काफी संघर्ष करती है। हमारे लिए केरल को हरा पाना मुश्किल है, लेकिन हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं।” दिल्ली ने अपने पिछले मैच में एफसी गोवा को उसी के घर में 2-0 से हराया था और अब जाम्ब्रोता को यकीन है कि उनकी टीम जीत का लय बनाए रखेगी।

दूसरी ओर, अपने शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद केरल की टीम शानदार वापसी करते हुए आखिरी के पांच मैचों में अजेय रही है। इन पांच मैचों में से तीन में उसने ड्रॉ खेला है, जबकि दो में उसे जीत मिली है। केरल को हालांकि इस बात की चिंता है कि उसके खाते मे अधिक गोल नहीं हैं और यह बात उसका समीकरण बिगाड़ सकता है। कोच स्टीव कोपेल का कहना है कि उनकी टीम गोल करने पर काफी मेहनत कर रही है।