एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी : पुरुष हॉकी टीम का हुआ ऐलान

बेंगलुरु। हॉकी इंडिया (एचआई) ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के चौथे संस्करण के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। एशियाई हॉकी महासंघ द्वारा इस टूर्नामेंट का आयोजन मलेशिया के कुआनतान में 20 अक्टूबर से होगा।

एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की कमान गोलकीपर पी.आर श्रीजेश को दी गई है। मिडफील्डर मनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा टीम में डिफेंडर जसजीत सिंह कुलार को वी.आर.रघुनाथ के स्थान पर शामिल किया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए रघुनाथ को आराम दिया गया है। चोटिल होने के कारण काफी समय से बाहर चल रहे बीरेंद्र लाकड़ा भी इस प्रतियोगिता से खेल में वापसी कर रहे हैं।

indian-mens-hockey-team-for-the-asian-champions-trophy-announced

बीरेंद्र टीम में रुपिंदर पाल सिंह, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार और प्रदीप मोर के साथ भारतीय दल की रक्षात्मक पंक्ति को संभालेंगे।टीम में इसके अलावा हुए अन्य बदलावों में आकाशदीप सिंह और रमनदीप सिंह के स्थान पर तलविंदर सिंह और ललित कुमार उपाध्याय को शामिल किया गया है। एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के अलावा कोरिया, जापान, चीन, पाकिस्तान और मेजबान टीम मलेशिया अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे।

भारतीय टीम के मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा, एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। विश्व रैंकिंग में हमारी जगह को देखा जाए तो भारतीय टीम इस खिताब को जीतने की हर कोशिश करेगा। ओलम्पिक खेलों से वापस लौटी टीम विजय से अपने नए सत्र की शुरुआत करना चाहती है।

हॉकी टीम:-

गोलकीपर : पी.आर.श्रीजेश (कप्तान), आकाश चिकते

डिफेंडर : रुपिंदर पाल सिंह, प्रदीप मोर, जसजीत सिंह कुलार, बीरेंद्र लाकड़ा, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार

मिडफील्डर : चिंगलेसाना सिंह कांगुजाम, मनप्रीत सिंह (उप कप्तान), सरदार सिंह, एस.के.उथप्पा, देविंदर वाल्मीकि

फारवर्ड : तलविंदर सिंह, एस.वी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, निकिन थिमैया, अफ्फान युसूफ