कानपुर टेस्ट : भारत को जीत के लिए 6 विकेट की जरूरत

कानपुर| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारत द्वारा दिए गए 434 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टम्प्स तक 93 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए हैं। चौथे दिन के दूसरे सत्र में भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 377 रनों पर घोषित करते हुए कीवी टीम के सामने 434 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे जबकि कीवी टीम की पहली पारी 262 रनों पर सिमट गई थी।

india

भारत की ओर से तीनों विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिए। अब मेहमान टीम को जीत के लिए 341 रन बनाने हैं जबकि उसे सोमवार को मैच के पांचवें दिन भारतीय फिरकी गेंदबाजों का सामना करते हुए 90 ओवर खेलना है। चौथे दिन कीवी टीम ने 37 ओवरों का सामना किया।मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। एक समय उसने तीन रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। सबसे पहले मार्टिन गुप्टिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे जबकि सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने 15 गेंदों पर केवल दो रन बनाए और रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर आउट हो गए।

अश्विन की गेंद पर गुप्टिल के आउट होने के बाद टीम की पारी संभालने आए कप्तान केन विलियमसन भी केवल 25 रन ही बना पाए थे कि उन्हें अश्विन ने पगबाधा आउट पर पवेलियन भेज दिया। रॉस टेलर भी 17 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। टेलर के पवेलियन लौटने के बाद कीवी टीम को ल्यूक रोंची (नाबाद 38) ने संभाला। रोंची ने पांचवें विकेट के लिए मिशेल सेंटनर (नाबाद 8) के साथ 37 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 93 पहुंचाया।