दूसरा टेस्ट जीत शीर्ष पर आ सकता है भारत

दुबई| भारतीय क्रिकेट टीम अगर कोलकाता के ईडन गरडस स्टेडियम में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीत लेती है तो वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पछाड़कर टेस्ट टीम रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष पर काबिज हो जाएगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए अपने ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 197 रनों से मात दी थी, जिसके बाद वह शीर्ष टीम बनने से महज एक जीत दूर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले भारतीय टीम पाकिस्तान से एक अंक पीछे थी और उसे शीर्ष पर आने के लिए श्रृंखला में जीत चाहिए थी।

team-india

कानपुर में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन को टेस्ट मैच के बाद एक स्थान का फायदा हुआ है और वह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। अश्विन ने इस टेस्ट में 225 रन देते हुए 10 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन शीर्ष पर बने हुए हैं।अगर अश्विन कोलकाता में इसी तरह का प्रदर्शन दोहराते हैं तो वह शीर्ष पर आ सकते हैं।

बल्लेबाजों में कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के जोए रूट को पछाड़ कर दूसरा स्थान हासिल किया है। शीर्ष पर आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ काबिज हैं।