गेंद से छेड़छाड़ के मामले में कोहली के साथ हैं कुंबले

मोहाली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने गुरुवार को टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पर लगे गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोपों को खारिज कर दिया। कोहली पर यह आरोप ब्रिटेन के एक समाचार पत्र ने लगाए हैं।

kumble-kohli

समाचार-पत्र ‘द डेली मेल’ में मंगलवार को अपुष्ट सबूतों के आधार पर एक खबर प्रकाशित की गई, जिसमें कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया। अखबार ने कोहली पर कोई मीठी चीन खाने के दौरान उससे बने थूक का उपयोग कर गेंद को चमकाने का आरोप लगाया और सबूत के तौर पर कोहली की कुछ तस्वीरें भी प्रकाशित कीं।

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्नम में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इस घटना से जुड़ी तस्वीरों के आधार पर अखबार ने आरोप लगाया कि कोहली ने उंगली मुंह में डाली और मुंह के अंदर मौजूद किसी मीठ चीज से बने थूक से गेंद को चमकाया।

कुंबले ने गुरुवार को यहां कोहली पर लगे आरोप पर कहा, “पहली बात तो यह कि मैं मीडिया में आई किसी खबर पर कुछ नहीं कहना चाहता। जहां तक मेरा सवाल है, तो उस मैच के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों या तीसरे अंपायर ने इस संबंध में हमसे कोई बात नहीं की।”

कुंबले ने कहा, “निश्चित तौर पर हम इस पर ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहते। इसे लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है। लोग आरोप लगा सकते हैं, वे जो चाहें लिख सकते हैं। हमारे खिलाड़ी इस तरह की किसी गतिविधि में संलिप्त नहीं हैं।”

इतना ही नहीं कुंबले ने गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ दू प्लेसिस का भी बचाव किया। प्लेसिस को होबार्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया और पूरे मैच शुल्क का जुर्माना लगाया गया है।