अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा गेंदबाजी कर सकेंगे हफीज

दुबई| पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा गेंदबाजी कर सकेंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जांच के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को वैध पाया है। आईसीसी की आधिकारिक जांच से पहले उन्होंने एक महीने अभ्यास किया था।

mhd-hafeez

हफीज पर आईसीसी ने जुलाई 2015 में 12 महीनों का प्रतिबंध लगा दिया था। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए गाले टेस्ट में उनके संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। दो वर्षो में यह दूसरा मौका था जब हफीज के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। उन्होंने पीसीबी की लाहौर विश्वविद्यालय स्थिति बायोमैकेनिक प्रयोगशाला में अपने एक्शन की जांच की थी।

17 नवंबर को ब्रिस्बेन में आईसीसी ने उनके एक्शान की जांच की और पाया कि उनका एक्शन तय मानकों के मुताबिक है। आईसीसी के नियम के मुताबिक स्पिन गेंदबाज अपनी कोहनी 15 डिग्री तक ही मोड़ सकता है।हफीज हाल ही में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। लेकिन आईसीसी से क्लीन चिट मिल जाने के बाद उनकी टीम में वापसी की उम्मीदें बढ़ गई हैं।