गोल्फ : भुल्लर ने जीता इंडोनेशिया ओपन खिताब

जकार्ता| भारतीय गोल्फ खिलाड़ी गगनजीत भुल्लर ने सोमवार को अंतिम राउंड में 4 अंडर 68 का स्कोर करते हुए इंडोनेशिया ओपन खिताब जीत लिया। भारत के ही अनुभवी गोल्फ खिलाड़ी जीव मिल्खा सिंह तीन शॉट के अंतर से संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। पोंडोक इंदाह गोल्फ कोर्स पर हुए एशियन टूर के इस टूर्नामेंट में भुल्लर ने 16 अंडर 272 का ओवरऑल स्कोर करते हुए दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। भुल्लर का एशियन टूर में यह सातवां खिताब है, जबकि वर्ष का दूसरा खिताबरविवार को आखिरी राउंड का खेल पूरा नहीं हो सका था और भुल्लर को शेष तीन होल सोमवार को खेलने कोर्स पर उतरना पड़ा।gaganjeet-bhullar

पहले, तीसरे, चौथे, छठे और सातवें होल पर बर्डी लगाते हुए आखिरी राउंड की शानदार शुरुआत करने वाले भुल्लर मध्यांतर के बाद 13वें होल पर बोगी लगा बैठे।सोमवार को हालांकि शेष तीन होल पर उन्होंने पार स्कोर हासिल किया और रविवार के 4 अंडर स्कोर से ही आखिरी राउंड का समापन किया। वहीं जीव के साथ थाईलैंड के डांथाई बूनमा, थाईलैंड के ही पानूफोन पिट्याराट और अमेरिका के जोहांस वीरमान संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

भुल्लर ने इसके साथ ही बैंक बीआरआई-जेसीबी इंडोनेशिया ओपन खिताब दो बार जीतने के थाईलैंड के थावोर्न विराटचैंट, न्यूजीलैंड के फ्रैंक नोबिलो, फिलीपींस के फ्रैंकी मिनोजा और चीनी ताइपे के लू सी च्यून के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। खिताब जीतने के बाद भुल्लर ने कहा, “सोमवार को कोर्स पर वापसी करते हुए जीत हासिल करना आसान नहीं था, खासकर तब जब आपके पास सिर्फ दो शॉट की बढ़त हो। मैं रविवार को शाम 7.0 बजे ही सो गया और सोमवार को सुबह 2.0 बजे ही उठ गया। उन्होंने कहा, “मैं सो नहीं पा रहा था। मैं आखिरी के बचे इन तीन होल से अपना ध्यान ही नहीं हटा पा रहा था। अंतत: मैंने खिताब हासिल किया और मुझे खुद पर गर्व है।”