विशाखापट्टनम एकदिवसीय : कीवी टीम के सामने 270 रनों का लक्ष्य

विशाखापट्टनम| रोहित शर्मा (70) और विराट कोहली (65) की उम्दा अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ने एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को जारी पांचवें एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के सामने 270 रनों का लक्ष्य रखा है। पांच मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं और इस लिहाज से यह मैच निर्णायक है।

odi

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। रोहित और कोहली के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 41, अक्षर पटेल ने 24, अजिंक्य रहाणे ने 20 रन बनाए। केदार जाधव 39 रनों पर नाबाद रहे।कीवी टीम की ओर से ईश सोढ़ी और ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो सफलता हासिल की जबकि जीमी नीशम और मिशेल सेंटनर को एक-एक सफलता मिली।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। रोहित और कोहली के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 41, अक्षर पटेल ने 24, अजिंक्य रहाणे ने 20 रन बनाए। केदार जाधव 39 रनों पर नाबाद रहे। कीवी टीम की ओर से ईश सोढ़ी और ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो सफलता हासिल की जबकि जीमी नीशम और मिशेल सेंटनर को एक-एक सफलता मिली।

भारत ने एक लिहाज से अच्छी शुरुआत की। रोहित ने रहाणे के साथ पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। रहाणे 39 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद आउट हुए।
इसके बाद रोहित और कोहली ने दूसरे विकटे के लिए 79 रनों की साझेदारी की। रोहित का विकेट 119 के कुल योग पर गिरा। रोहित ने 65 गेंदों का सामना कर पांच चौके और तीन छक्के लगाए।रोहित की विदाई के बाद कोहली और कप्तान ने पारी को आगे बढ़ाते हुए तीसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। कप्तान 190 के कुल योग पर आउट हुए। कप्तान ने 59 गेदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

मनीष पांडे (0) ने निराश किया लेकिन इसके बाद पटेल और जाधव ने छठे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। जाधव ने पांडे के आउट होने के बाद कोहली के साथ 25 रन जोड़े थे।कोहली का विकेट 220 और पांडे का 195 रनों पर गिरा था। पटेल 266 रन के कुल योग पर आउट हुए। कोहली ने 78 गेदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।