एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में जोकोविक

लंदन। विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, लंदन के ओ-2 एरीना में खेले गए मुकाबले में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी ने राओनिक को दो घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (6), 7-6 (5) से मात दी।

novak-djokovic

राओनिक को भले ही इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उनके टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। कनाडा के टेनिस खिलाड़ी राओनिक के पास अब भी बेल्जियम के डोमिनिक थिएम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है।

थिएम ने मंगलवार देर रात खेले गए मुकाबले में फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 6-3, 1-6, 6-4 से मात दी थी। इस टूर्नामेंट में जीत के साथ जोकोविक का लक्ष्य विश्व रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल करना है।

उल्लेखनीय है कि इस माह की शुरुआत में हुए पेरिस मास्टर्स के फाइनल में जगह बनाने के साथ ही ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने जोकोविक को पीछे छोड़ते हुए विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। मरे का सामना बुधवार को जापान के केई निशिकोरी से होगा।