दिल्ली एकदिवसीयः केन विलियमसन का शतक, 242 पर सिमटी न्यूजीलैंड

नई दिल्ली। भारत ने गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बल पर गुरुवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर चल रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 242 रनों पर सीमित कर दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम कप्तान केन विलियमसन (118) के शतक के बावजूद निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 242 ही बना सकी। विलियमसन ने अपनी शतकीय पारी में 128 गेंदों का सामना किया और 14 चौके एवं एक छक्का लगाया। उन्हें लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया।

india

कप्तान के अलावा पहले मैच में अर्धशतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने 46 रनों का योगदान दिया। काम चलाऊ स्पिनर केदार जाधव की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। मार्टिन गुप्टिल (0) का विकेट मैच की दूसरी गेंद पर गिर जाने के बाद विलियमसन और लाथम ने दूसरे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की।भारतीय गेंदबाजों ने लेकिन आखिरी ओवरों में बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और किवी टीम को आखिरी के 10 ओवरों में सिर्फ 40 रन जुटाने का अवसर दिया। इस दौरान उन्होंने किवी टीम के छह विकेट भी चटकाए।

अंतिम ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेहमानों को बड़े लक्ष्य तक पहुंचने से रोक दिया। किवी टीम के मिशेल सेंटनर नौ और ट्रेंट बाउल्ट पांच रन पर नाबाद लौटे।भारत की तरफ से मिश्रा और जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक तीन-तीन सफलताएं हासिल कीं। अक्षर पटेल, उमेश यादव और जाधव एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।