ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी एल्बटरे का निधन

रियो डी जनेरियो। ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी और 1970 में विश्व कप जीतने वाली राष्ट्रीय टीम के कप्तान रहे कार्लोस एल्बटरे का निधन हो गया। ब्राजील मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 72 वर्षीय एल्बटरे का सोमवार रात को दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। एल्बटरे ने अपने करियर के दौरान ब्राजील के लिए 53 मुकाबले खेले थे। अपनी टीम को विश्व कप खिताब जीता कर उन्होंने एक नया इतिहास रचा था।

carlos-albot

मेक्सिको सिटी में 1970 में हुए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में उनकी टीम ने इटली को 4-1 से मात दी थी। इसके साथ ही उन्हें 2004 में फीफा के महानतन 100 खिलाड़ियों में भी शुमार किया गया था।अपने 20 साल के फुटबाल करियर में उन्होंने रियो डी जनेरियो में फ्लूमिनेंसे और फ्लामेंगो क्लब के लिए मुकाबले खेले। इसी शहर में उनका जन्म हुआ था।

समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार ब्राजील के क्लब सांतोस ने कहा, ष्एल्बटरे के निधन पर सातोंस को दुख है। वह केवल 72 साल के थे। उन्होंने क्लब के लिए 1965 से 1975 के दौरान खेले गए 445 मुकाबलों में 40 गोल किए थे। क्लब आधिकारिक रूप से तीन दिन के शोक की घोषणा करता है।ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने एल्बटरे के निधन पर शोक जताते हुए एक ट्वीट में कहा, ष्एल्बटरे हिम्मत और अगुवाई के उदाहरण थे। मुझे ब्राजील को विश्व कप दिलाने वाली टीम के कप्तान के निधन पर दुख है।