शादी के दिन कुछ इस तरह आप भी दिख सकती हैं खूबसूरत

नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा खिली-खिली कोमल दिखे। दुल्हन के मेकअप के संबंध में सुझाव के साथ ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा भी शादी के समय मायने रखती है। ‘द बॉडी शॉप’ की मेकअप आर्टिस्ट कल्पना शर्मा ने सर्दियों में की जाने वाली दुल्हन के मेकअप के बारे में कुछ सुझाव दिए हैं जो इस प्रकार हैं :

-त्वचा से जुड़े कई उपचार आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए शादी के कम से कम छह हफ्ते पहले से त्वचा की देखभाल शुरू कर देनी चाहिए। सर्दियों में त्वचा सांवली और रूखी हो जाने की संभावना होती है इसलिए सही फाउंडेशन लगाएं।

beauty_treatment

-भारतीय दुल्हनों को शादी समारोह में पहनने के लिए बोल्ड और ब्राइट रंग पसंद होते हैं, टिकाऊ लुक के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ करें फिर मॉइस्चराइजर लगाएं इससे फाउंडेशन या कंसीलर एक परत में नजर आएगा और लंबे समय तक आपका मेकअप टिका रहेगा। मॉइस्चर फाउंडेशन ज्यादा उपयुक्त होता है।

 

– शिमर या ग्लिटर के बजाय हाइलाइटर का इस्तेमाल करें क्योंकि मुख्य उद्देश्य चेहरे पर चमक होनी चाहिए। नाक पर हाइलाइटर लगाकर उभार लाएं। ठोड़ी, माथे और चेहरे के मुख्य हिस्सों को हाइलाइट करें।

eyemake
-भारतीय दुल्हनें आंखों के मेकअप के लिए सुनहरे रंग का चुनाव करती हैं क्योंकि यह गहरा गुलाबी, हरे रंग के लहंगे, घाघरा और भारी साड़ियों के साथ जंचता है इसलिए आप भी सिल्वर के बजाय गोल्डन आईशैडो लगाएं।

wedding-venue
-अगर दिन में विवाह कार्यक्रम है तो हल्का मेकअप करें और नैचुरल लुक रखें। रात में कार्यक्रम होने पर भड़कीला मेकअप करें। सुबह के समय कार्यक्रम होने पर आंखों के मेकअप के लिए हल्के रंग के आईशैडो का चुनाव करें।

– होंठ सूखने पर लिप बाम जरूर लगाएं। होंठ को चाटे या काटे नहीं क्योंकि इससे होंठ सूख सकते हैं और लिपस्टिक भी फैल सकता है।