अगर आप भी लड़की पटाना चाहते है…तो अपनाएं ये टिप्स

नई दिल्ली। महिलाओं की तरह पुरुषों के लिए भी बालों, त्वचा और पैरों का ख्याल रखना जरूरी है। चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाना भी जरूरी है, ताकि उनकी त्वचा रूखी न लगे। आजकल के समय में कौन आकर्षक नहीं दिखना चाहता। आपका व्यक्तित्व ही आपको वर्कप्लेस और दोस्तों के बीच पहचान देता है। इसलिए जरूरी है कि आप खुद पर थोड़ा एफर्ट डालें। मैग्नीफिक की सह-संस्थापक दीपाली माथुर-दयाल ने इस संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं, जो इस प्रकार हैं :

– हर प्रकार की त्वचा को देखभाल की जरूरत होती है। यह आपको आपकी वास्तविक उम्र से 20 साल तक कम उम्र का और जवां दिखा सकता है। अच्छे सैलून का सौंदर्य विशेषज्ञ आपको आपकी त्वचा के अनुकूल अच्छे उत्पादों के बारे में बता सकता है।

de

– अच्छी तरह से सही शेप में कटे हुए बाल आपके व्यक्तित्व को और आकर्षक बनाते हैं। अपने बालों के स्टाइल के अनुसार, हर 2-4 हफ्ते पर सैलून जाएं। हर दो दिन पर बाल धुलें। बालों की सही देखभाल के बारे में आप हेयर एक्सपर्ट से भी सलाह ले सकते हैं।

face_care

– भौंहों के बिना दुनिया में कोई भी अच्छा नहीं दिखता है। पुरुषों के भौं मोटे, घने और सही आकार में होने चाहिए।

– पुरुषों को चेहरे की त्वचा को रूखा बनाने वाले साधारण साबुन के बजाय अच्छी कंपनी का फेसवाश या फेसक्लींजर इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे त्वचा मुलायम रहे। त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर भी लगाएं।

face_cre

– शेविंग भी आपको अकर्षक लुक देता है। अपने चेहरे के आकार और व्यक्तित्व के हिसाब से दाढ़ी या क्लीन शेव लुक रखें। आप सैलून जाकर एक्सपर्ट से भी इस संबंध में सलाह ले सकते हैं।

face_care1

– स्वस्थ रहने के लिए हाथ व पैरों के नाखूनों को काटना और उन्हें साफ रखना भी जरूरी है। हाथ व पैरों की त्वचा को मुलायम रखने के लिए उन पर क्रीम भी लगाएं। कम से कम हर तीन महीने में पैडीक्योर जरूर कराएं।