राम मंदिर हमारा एजेंडा नहीं है, NDA को हो सकता है नुकसान- चिराग पासवान

राम मंदिर हमारा एजेंडा नहीं है, NDA को हो सकता है नुकसान- चिराग पासवान

बिहारः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे मुद्दों भले ही तूल दे रही हो लेकिन भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को नकार कर दिया है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को विकास के मुद्दे से भटकने का नुकसान हो सकता है। लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शेखपुरा जिले में कहा कि लोकसभा चुनाव में मुझे लगता है कि राम मंदिर हमारा मुद्दा नहीं है।

 

राम मंदिर हमारा एजेंडा नहीं है, NDA को हो सकता है नुकसान- चिराग पासवान

इसे भी पढ़ें-बिहारः NDA में सीट शेयरिंग को लेकर मचे विवाद के बीच लोजपा ने उपेंद्र कुशवाहा पर साधा निशाना

गौरतलब है चिराग की लोकसभा सीट जमुई का एक भाग शेखपुरा जिले में आता है। वहां चिराग ने कहा कि ‘एनडीए’ के लिए विकास ही चुनावी मुद्दा होना चाहिए। चिराग ने कहा कि मुझे यकीन है, इससे गठबंधन को बिहार की 40 सीटों में से 35 जीतने में सहायता मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर एवं तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे। पासवान ने कहा कि गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है।

इसे भी पढ़ें-बिहारः मुंगेर में सर्च ऑपरेशन में नदियों और कुओं से 20 AK47 राइफल बरामद

केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने पिछले महीने ऐसी टिप्पणियां की थी। जब बीजेपी को राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में शिकस्त मिली थी। चिराग ने उक्त बयान ऐसे समय में की हैं जब तीन तलाक के मुद्दे पर संसद में हंगामा हो रहा है। इसी तरह विहार सरकार में भाजपा की एक और सहयोगी जेडीयू ने राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक के पक्ष में वोट डालने से मना कर दिया है। जेडीयू ने लोकसभा में भी इस विधेयक पर वोटिंग में भाग नहीं लिया।

इसे भी पढ़ें-राजस्थानःपर्यटन मंत्री ने होटल खासा कोठी, गणगौर और तीज का निरीक्षण किया