गरीबों की थाली में बढे़गा कम दामों पर जायका

जयपुर। सूबे की मुखिया वसुंधरा राजे अब प्रदेश में जनता के बीच अपनी नई छवि लेकर आने वाली हैं। इस छवि में वे आम गरीब जनता के लिए सस्ती और रियायती दरों पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए पहल कर रही हैं। जिसके तहत मजदूरों, रिक्शावालों, ऑटोवालों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों, कामकाजी महिलाओं, बुजुर्गों एवं अन्य असहाय व्यक्तियों को सस्ती दरों पर मात्र 5 रूपये प्रति प्लेट नाश्ता व 8 रूपये में प्रति प्लेट दोपहर व रात्रि का खाना उपलब्ध कराया जायेगा।

food-_bank_vasundra

ये योजना राजे सरकार द्वारा अन्नपूर्णा रसोई योजना के तौर पर शुरू की जा रही है। जिसमें रियायती दरों पर गरीबों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जायेगा। राज्य सरकार की ओर से जारी एक विज्ञापन में इस बावत जानकारी मिली जिसमें सरकार ने कहा है कि सबसे लिए भोजन, सबके लिए सम्मान मिशन के तहत इस अन्नपूर्णा योजना की शुरूआत की जा रही है। इस योजना के तहत सरकार पहले चरण में सूबे के 12 शहरों में इस योजना को शुरू कर रही है।

राजधानी जयपुर सहित सूबे के जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर एवं भरतपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां और झालावाड़ में जल्द ही सरकार तकरीबन 80 वाहनों के जरिए इस योजना की शुरूआत करेगी। जिसके लिए संबंधित नगरीय निकाय को स्थानों को चिन्हित करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही इस वैन में लोगों के सस्ते दरों पर पौष्टिक भोजन के साथ अच्छी मात्रा में उपलब्ध कराने और बैठने की व्यवस्था भी होगी। इसके लिए बाकायदा कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।