नोटबंदी पर राजस्थान कांग्रेस निकालेगी जन आक्रोश रैली

राजस्थान। मोदी सरकार के द्वारा पुराने नोट के बैन कर देने के बाद राजनीतिक पार्टियों ने केंद्र सरकार को घेर लिया है। इसी बीच राजस्थान में जनता को हो रही परेशानियों से राहत दिलाने की मांग को मुद्दा बनाकर कांग्रेस 24 नवंबर को रैली निकालेगी और जिले में विरोध प्रदर्शन करने उतरेगी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों और विधायकों की बैठक में कहा कि मोदी सरकार के द्वारा 8 नवम्बर को लिया गया नोटबंदी का फैसला आम जनता की परेशानी का सबब बन गया है। गरीब, किसान और छोटे तबके के लोगों को इस निर्णय के बाद खासी दिक्कत हो रही है और केंद्र सरकार जनता की सारी परेशानियों को नजरअंदाज कर रही है जिससे आम जनता में काफी गुस्सा और रोष है।

sa

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कालाधन, आतंकवाद में इस्तेमाल हो रहे पैसे के खिलाफ है लेकिन नोट बैन के बाद जनता को हो रही परेशानी के बारे में भी सरकार को सोचना चाहिए। जिस तरह देश के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को टोल एवं अन्य आवश्यक स्थानों पर पुराने नोट को चलन में रखना चाहिए। केंद्र सरकार को पुरानी मुद्रा तब तक पूरी तरह से बैन नहीं करनी चाहिए जब तक नई मुद्रा पूरी तरह चलन में नहीं आ जाती।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले का असर आने वाले समय में साफ दिखेगा। किसानों को बीज एवं जरूरी साधन न मिल पाने से फसल पैदावार भी प्रभावित होगी।