राजे सरकार की कैबिनेट ने दी सूबे को कई सौगात

जयपुर। राजे सरकार ने सूबे की जनता को अपनी कैबिनेट बैठक के बाद कई उपहार दिए है। सरकार ने सरकारी पदों पर नई भर्ती और पदोन्नती को लेकर कई अहम फैसलों पर मुहर लगाई है। राजे सरकार की कैबिनेट बैछक के बाद सरकार की ओर से लिए गये फैसलों की जानकारी संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौड़ ने देते हुए कहा कि सरकार ने कई अहम फैसलों और सुझावों पर भर्ती को लेकर मुहर लगाई है।

raje-cabinet

जिसमें अब विधवा कोटे में चाइप को छूट दी गई है तो वहीं अब कम्प्यूचर शिक्षा को अनिवार्यता में भी छूट का प्रविधान रखा गया है। इसके साथ ही हौम्योपैथिक चिकित्सकों को राहत देते हुए राजे सरकार ने फैसला लिया है कि जिस डॉक्टर का नाम हौम्योपैथिक केंद्रीय परिषद में रजिस्टर्ड है वो राजस्थान में भी प्रेक्टिस कर सकेगा। इसके साथ ही आयुर्वेदिक, हौम्योपैथिक, यूनानी और प्राकृतिक चिकित्सा सेवा अधिनियम में भी संशोधन किया गया है।

इसके साथ ही राजे सरकार ने कई अन्य विभागों में नये संसोधनों के साथ पदोन्नती के नियमों में भी संसोधन पारित किए हैं। इस बैठक में तेहर विभागों के चौबीस एजेंडे रखे गये थे। इसके बाद कैबिनेट ने इस विभागों के एजेंडों पर गहन विचार विमर्श कर मंथन किया जिसके बाद कई अहम फैसले लिए गये हैं।