मैडम तुसाद म्यूजियम की तर्ज पर उदयपुर में खुला म्यूजियम

उदयपुर। सूखे रेगिस्तान मे अपनी खूबसूरती और ऐतिहासिक धरोहरों के लिए जाने जाने वाले राजस्थान में झीलों के शहर के खिताब से नवाजे गये शहर उदयपुर की पहचान अब एक नये तौर पर दर्ज होने वाली है। ये पहचान विश्व के फेमस मैडम तुसाद म्यूजियम की तर्ज पर यहां पर बने पहले वैक्स म्यूजियम ने दिलाई है।

udaypur

मैडम तुसाद म्यूजियम की तर्ज पर इस म्यूजियम में भी देश-दुनिया में सराहनीय काम करने वाले नामचीन हस्तियों के वैक्स स्टेच्यू लगाए गए हैं। यहां पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, क्रिेकेटर सचिन तेंदुलकर,मदर टेरेसा,अभिनेता सलमान खान,अर्नॉल्ड, ब्रुश विल्स, मि.बिन, ब्रुश ली, पॉप सिंगर माइकल जैक्सन,जैकी चेन, के अलावा तकरीबन 15 से ज्यादा लोगों के स्टैच्यु लगे हैं।

म्यूजियम संचालक ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वैक्स म्यूजियम को लेकर यहां आने वाले लोगों में बहुत ही उत्साह देखने को मिल रहा है। पहले दिन ही यहां पर म्यूजियम में लोगों की भारी तादात इस बात की गवाही दे रहे हैं कि लोगों में इसका बहुत क्रेज है आगे के दिनों में यहां पर और भी कई बड़ी हस्तियों के पुतले लगेंगे। म्यूजियम में लगे मशहूर हस्तियों के पुतलों के साथ लोगों के आसानी से फोटो खिचाने का मौका मिलेगा।