संघ प्रमुख के साथ सीएम राजे ने किया प्रताप गौरव केन्द्र का लोकार्पण

उदयपुर। संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत सूबे के 5 दिनी दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होने सूबे में उदयपर के टाइगर हिल स्थित प्रताप गौरव केन्द्र का किया। इस दौरान सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी वहां मौजूद रहीं। इससे पहले श्रीमति राजे ने संघ प्रमुख से औपचारिक मुलाकात भी की। इसके बाद समारोह में शिरकत भी किया।

raje-and-rss-chif

इस दौरान समारोह में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया । जिसमें भाजपा के शीर्ष के सभी नेता और राजे सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे। इसके पहले संघ प्रमुख ने 4 दिन तक प्रदेश में संघ के पदाधिकारियों के साथ एक बड़ा चिंतन शिविर भी भीलवाड़ा में किया । इस शिविर की अध्यक्षता संघ प्रमुख ने की इस दौरान कई बिषयों पर संघ और भाजपा के नीति निर्देशन पर गहनता से विचार किया गया है।

संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत इन दिनों राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान वे लगातार संघ के बड़े प्रभारियों के साथ बैठक और मुलाकातों का दौर जारी रखें हैं। संघ प्रमुख का ये दौरा भाजपा के संगठनात्मक ढांचे में कोई बड़े फेर बदल की सुगबुगाहट का संकेत दे रहा है। इसके साथ ही भाजपा के बड़े नेताओं को अपने प्रभाव और क्षेत्र को लेकर भी संघ प्रमुख के दौरे ने आशंकित कर रखा है।