ईबीसी आरक्षण की अधिसूचना जारी होने तक पदों को बैकलॉग में रखें: घनश्याम तिवाड़ी

करौली। एक बार फिर से राजस्थान में आरक्षण की मांग तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता घनश्मयान तिवाड़ी ने करौली के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने आरक्षण के कानून पर सवाल उठाते हुए कहा कि विधानसभा में ये कानून लगभग एक साल पहले पास हो गया है लेकिन किसी भी तरह की अधिसूचना अभी तक जारी नहीं की गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले के लिए केवल दो लोग ही जिम्मेदार है एक तो मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और दूसरे इस आरक्षण को संभालने वाले मंत्री। उन्होंने कहा कि ईबीसी आरक्षण की अधिसूचना जारी होने तक पदों को बैकलॉग में रखा जाना चाहिए।

ghanshyam-tiwari6

इसके साथ ही घनश्याम तिवाड़ी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब तक सरकार ईबीसी आरक्षण की अधिसूचना को जारी नहीं करती है तब तक एसबीसी के 4 फीसदी आरक्षण की तरह सरकारी नौकरियों में होने वाली भर्तियों को बैकलॉग में रखें। इसके साथ तिवारी ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो सरकार को इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

दीनदयाल वाहिनी संगठन पर घनश्याम की सफाई:-

हाल ही के दिनों में अपनी पार्टी और सरकार से एकदम अलग रुख अपनाते हुए घनश्याम तिवाड़ी ने अपने एक नए संगठन दीनदयाल वाहिनी का गठन किया है जिसे लेकर वो काफी सुर्खियों में है। दीनदयाल वाहिनी संगठन के गठन पर अपने ऊपर लगे अनुशासन हीनता के आरोपो पर सफाई देते हुए घनश्यान तिवाड़ी ने कहा कि कुछ लोग बिल्कुल नासमझ होते हे। इस मामले में वो लोग सवाल उठा रहे हैं जिन्हें अनुशासन के बारे में थोड़ी सी भी जानकारी नहीं है। इस संगठन का गठन 28 साल पहले हो गया था यहां तक की भाजपा में इस तरह के कई संस्थान चल रहे हैं।

पार्टी में हम मालिक है बाकि सभी किराएदार :-

दीनदयाल वाहिनी के गठन को लेकर के भारतीय जनता पार्टी के नेता घनश्याम तिवाड़ी के ऊपर अनुशासन हीनता का आरोप लगा है जिसके चलते मीडिया ने उनसे पार्टी से निकाले जाने का सवाल भी किया। मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए घनश्याम ने कहा कि वो पार्टी के मकान मालिक है बाकी सभी किराएदार है। हम उन लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं जो जबरदस्ती कब्जा किए हुए है।

गौरतलब है श्री ब्राह्मण सेवा समिति बाड़ी धौलपुर के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री घनश्याम तिवारी थे। इसके अलावा कार्यक्रम की अध्यक्ष श्रीमती सीमा उपाध्याय पूर्व सांसद, फतेहपुर सीकरी यूपी, विशिष्ट अतिथि सीपी शर्मा समाजसेवी, महावीर शर्मा पूर्व जिला अध्यक्ष धौलपुर कांग्रेस, गिरधारी तिवाड़ी पूर्व जिला अध्यक्ष भरतपुर भाजपा, कैलाश शर्मा पूर्व जिला अध्यक्ष करौली भाजपा मौजूद रहे। इसके अलावा
शिवकुमार सैनी पूर्व अध्यक्ष करौली भाजपा, महेंद्र मीणा पूर्व अध्यक्ष करौली भाजपा। वेद प्रकाश उपाध्याय अध्यक्ष करौली एवं पूर्व चैयरमेन नगर पालिका करौली ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।